रेखा, एक खामोश सा दर्द लेकर जीने वाली अदाकारा…

रेखा का जन्म

सीने जगत में यूं तो एक बढ़कर एक हसीन अदाकाराएं हुईं हैं लेकिन इन सबके बीच बेहद खूबसूरत और लाजवाब अभिनेत्री रेखा का अपना अलग ही मुकाम है। रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में हुआ और आज उन्होंने अपनी ज़िंदगी के 66 साल पूरे कर लिये हैं। कहने को तो पर्द पर रेखा का जलवा हर सीने प्रेमी को उनकी तरफ आकर्षित करता है मगर रेखा खुद में सिमटी हुईं एक ऐसी अदाकारा रहीं हैं जिन्हें सिनेमा से तो बेशुमार प्यार और शोहरत मिली लेकिन असल ज़िंदगी में उनकी लबों पर हर वक्त एक खामोश दर्द रहा।

13 साल में फिल्मी करियर

आपको सुनकर यकीन नहीं होगा कि महज 13 साल की उम्र से ही रेखा ने अपना फिल्मी करियर शुरु कर दिया था। इसके बाद उनका रूख बॉलीवुड की तरफ हुआ तो सावन भादों से अपनी सफर की शुरूआत करने वाली रेखा आज तक खूबसूरती की मिसाल माना जाती है। फिल्मों के अलावा अगर उनकी निजी ज़िंदगी पर नज़र डालें तो पता चलता है कि वो हमेशा प्यार को तरसती रहीं। कहने को तो कई लोगों के साथ उनका नाम जोड़ा गया लेकिन ये अफवाहें कभी सच के धरातल पर नहीं उतर सकीं। ऐसा नहीं है कि रेखा ने शादी नहीं कि क्योंकि 1990 में उन्होंने मुकेश अग्रवाल के साथ शादी की लेकिन उनके पति ने शादी के महज 1 साल के बाद ही खुदकुशी कर ली थी।

कभी अमिताभ तो कभी…

खैर कभी विनोद मेहरा तो कभी अमिताभ के साथ रेखा का नाम खूब जुड़ा मगर सच्चाई यही है कि रेखा आज भी तन्हा हैं। अकेले ही ज़िंदगी गुज़ार रही हैं। वाकई ईश्वर ने उन्हें बहुत कुछ दिया लेकिन सच में सबकुछ नहीं दिया। आज भी बड़ी खामोशी के साथ उन्होंने अपना बर्थडे मना लिया लेकिन उम्र के इस मोड़ पर उन्हें भी सहारे की ज़रूरत महसूस होती होगी लेकिन दूर तक सिवाये गुबार के उन्हें कुछ भी नज़र नहीं आता होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + 10 =