Img 20230507 Wa0000

यूट्यूब पर मनीष कश्यप के छोटे भाई को करनी पड़ी इतनी मार्मिक अपील

न्यूज़डेस्क,पटना

बिहार के प्रसिद्ध यूट्यूब पत्रकार मनीष कश्यप को तमिलनाडु में कथित रूप से बिहारी और हिंदी भाषियों के साथ दुर्व्यवहार के फर्जी वीडियो प्रसारित करने के मामले में बिहार सरकार ने गिरफ्तार किया। तमिलनाडु पुलिस उन्हें अपने साथ लेकर गयी। राजनीतिक रूप से गर्म हुए इस मामले में मनीष कश्यप पर तमिलनाडु पुलिस ने एनएसए लगा दिया। कुछ दिनों तक मामला काफी सुर्खियों में रहा । सोशल मीडिया पर मनीष कश्यप के समर्थकों में उबाल रहा परंतु धीरे-धीरे मामला ठंडा होता गया।

एक महीने से अधिक समय से मनीष कश्यप जेल में बंद है। वह भी तमिलनाडु के जेल में।

ऐसे में मनीष कश्यप के छोटे भाई करण कश्यप ने एक मार्मिक अपील की है। करण कश्यप को मार्मिक अपील इसलिए करनी पड़ी है क्योंकि सोशल मीडिया पर मनीष कश्यप के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर मनीष कश्यप से संबंधित पोस्ट किए जाते हैं। इससे कोर्ट में मनीष कश्यप को जवाब देना पड़ रहा है । ऐसे में उन्हें भारी परेशानी हो रही है। मनीष कश्यप के भाई ने समर्थकों से एक मार्मिक अपील की है और अपने दर्द को बयान किया है।

बहुत कष्ट जेल में झेल रहे हैं मनीष कश्यप

मनीष कश्यप जेल में कष्ट झेल रहे है। छोटे भाई ने कहा है कि एक महीने से अधिक समय से मनीष कश्यप तमिलनाडु के जेल में बंद है। वहां तमिल भाषा उनको आती नहीं। अंग्रेजी और हिंदी भाषा के वहां कैदी भी नहीं है और अन्य लोग भी नहीं है। जिससे उन्हें भारी परेशानी हो रही है । अपने दर्द को साझा करते हुए ट्विटर पर वीडियो भी अपलोड किया है। जिसमें परिवार के दर्द को भी बताया है।  बताया है कि कोर्ट से राहत मिलने की सूचना मिलने पर परिवार और माँ के मन में खुशी होती है परंतु अगले ही दिन फिर निराशा होने लगती है। कई बिंदुओं पर उन्होंने बताया है।

यह भी बताया है कि 300 से अधिक अकाउंट फर्जी रूप से मनीष कश्यप के नाम से बना लिया गया है। मनीष कश्यप का डीपी लगाया गया है और पोस्ट किए जाते हैं। जिससे मनीष कश्यप को परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि फर्जी अकाउंट में जो बातें हो रही है उससे कोर्ट का नोटिस आता है। और उनके उनके परिवार को इसका जवाब देना पड़ रहा है। इसलिए ऐसी पोस्ट नहीं डालें। जो फर्जी अकाउंट बनाया गया है उसे हटा लें ।उनके इस मार्मिक अपील भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं।