Img 20240531 Wa0006

बिहार के राज्यपाल पर किया भ्रामक पोस्ट, लालूवादी नीतेश पर एफआईआर

पटना

लोकसभा चुनाव को लेकर कई तरह के फेक पोस्ट किए जाते हैं । ऐसे ही एक्स पर किए गए एक फेक पोस्ट  को लेकर बिहार में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। यह भ्रामक पोस्ट चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए राजभवन और राज्यपाल से जुड़ा हुआ किया गया था । भ्रामक पोस्ट करने वाले पर बिहार आर्थिक अपराध इकाई के द्वारा  नामजद प्राथमिकी कराई गई है । इसको लेकर बिहार के राज्यपाल के सचिव रॉबर्ट एल चोंग्थू के द्वारा आवेदन देकर एक्स पर गलत और भ्रामक पोस्ट करने और बदनाम करने का आवेदन आर्थिक अपराध इकाई को दिया गया था ।



इस संबंध में दैनिक जागरण के रिपोर्ट के मुताबिक आर्थिक अपराध इकाई की डीएसपी काजल जायसवाल सहित चार सदस्य का एसआईटी टीम का गठन भी इसकी जांच के लिए किया गया है। इस तरह का भ्रामक पोस्ट राजद के आईटी सेल से जुड़े लालूवादी नितेश नामक एक्स  हैंडल चलने वाले पर किया गया है। नितेश कार्तिकेय नामक व्यक्ति के द्वारा यह एक हैंडल चलाया जाता है। जो पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया जाता है और राजद के आईटी सेल का इंचार्ज भी बताया जाता है।


उधर, बिहार इओयू के द्वारा एक्स को लिखित रूप ईवीएम हैकिंग और निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर असत्य और भ्रामक पोस्ट किए जाने को लेकर सूचना दिया है और ऐसे पोस्ट को हटाने के लिए भी कहा है। ताकि निष्पक्ष लोकतांत्रिक चुनाव में किसी तरह का बाधा नहीं हो और एवं इस संबंध किसी भी तरह का भ्रामक पोस्ट सामने नहीं आए।

बता दे कि सोशल मीडिया पर ईवीएम हैक करने से लेकर कई तरह के भ्रामक और भड़काऊ पोस्ट लगातार कई लोगों के द्वारा किया जाता है।