Img 20230603 Wa0020

ओडिशा : रेल हादसे में 230 से अधिक मौतों पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू

न्यूज डेस्क

ओडिशा के बालासोर जिले के बहनगा बाजार स्टेशन पर शुक्रवार की शाम चेन्नई शालीमार कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। उसकी बोगियां दूसरी पटरी पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। वही इसी हादसे का शिकार एक दूसरी रेलगाड़ी बेंगलुरु हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी हो गई । तीनों गाड़ियों के टकराव से 200 से अधिक लोगों की मौत होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शनिवार की दोपहर तक 230 से अधिक लोगों की मौत की पुष्टि की गई है।



वही इस सब के बीच रेल मंत्री अश्वनी वैष्णोव मौके पर पहुंचकर स्थिति का मायना किया। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी घायलों से मिलने के लिए ओडिशा जाएंगे ऐसी सूचना आई है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी घायलों का हालचाल लेने के लिए अस्पताल पहुंचे और समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

इस बीच पक्ष और विपक्ष की तरफ से इस रेल हादसे में लोगों की जान जाने पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है।

विपक्ष के द्वारा रेल मंत्री से इस्तीफे की मांग की जा रही है । उधर, रेल मंत्री ने हादसे का निरीक्षण करने के बाद बताया कि इसको लेकर एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है जो रेल हादसे की जांच करेगी।

मुआवजे की घोषणा भी रेलवे मंत्रालय ने कर दिया है। बताया कि उनकी प्राथमिकता जल्द से जल्द घायलों को उचित चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करवाना है। उसके बाद रेलवे का परिचालन शुरू करवाने का प्रयास किया जाएगा।