Img 20230508 Wa0002

बागेश्वर धाम: धीरेन्द्र शास्त्री के बिहार आने पर राजनीति गर्म, राजद नेताओं के बिगाड़े बोल

न्यूज़डेस्क

बाबा बागेश्वर के नाम से प्रसिद्ध बागेश्वर धाम के पीठाधिश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बिहार आने पर बिहार की राजनीति गर्म है। लगातार बयानबाजी और विवाद के रूप में देखा जा रहा है। मुजफ्फरपुर में अधिवक्ता अनिल सिंह ने जाप पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिर पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने को लेकर परिवाद दायर कर दिया है।


बाबा धीरेंद्र शास्त्री के बयान बाजी के बीच पटना जिले के नौबतपुर के तरेत पाली स्थान में भव्य पंडाल बनाने की तैयारी जोरों पर है।। वहां बड़े परिसर में इसकी तैयारी हो रही है। धीरेंद्र शास्त्री के समर्थक रात दिन एक करके जगह को व्यवस्थित करने में लगे हैं और आने वाले श्रद्धालुओं को हर सुविधा देने की बात का दावा किया जा रहा है । उधर, भाजपा के नेता भी तरेत धाम पहुंचकर स्थिति का मुआयना कर रहे हैं और इस आयोजन को सफल बनाने की बात भी कह रहे हैं।

आयोजन स्थल पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

राजद के द्वारा किया जा रहा है जमकर विरोध



धीरेंद्र शास्त्री के आने सवाल पर राष्ट्रीय जनता दल खुलकर सामने है। इसका मुखर विरोध सबसे पहले मंत्री तेज प्रताप यादव ने किया और बोले कि हिंदू मुस्लिम की बात होगी तो ऐसा करने नहीं दिया जाएगा । खुद घेराव करेंगे । हवाई अड्डे पर जाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे और धीरेंद्र शास्त्री के द्वारा हिंदू मुस्लिम की बात करके दोनों धर्मों के समर्थकों को लड़ाने का काम किया जाता है। उधर, राष्ट्रीय जनता दल के भाई बिरेंद्र (विधायक )भी इसमें कूद पड़े हैं और यह तक कह दिया कि धीरेंद्र शास्त्री दंगा फैलाने का प्रयास केंद्र सरकार के इशारे पर करने आ रहे हैं।

राष्ट्रीय जनता दल के शिक्षा मंत्री भी इस में कूद पड़े हैं अक्सर विवादित बयान के लिए जाने जाने वाले शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर प्रसाद यादव ने धीरेंद्र शास्त्री की तुलना आसाराम और राम रहीम से कर दी और यह तक कह दिया कि ये लोग धर्म का व्यवसाय करते हैं। राष्ट्रीय जनता दल के अन्य नेताओं के द्वारा भी लगातार बाबा धीरेंद्र शास्त्री का विरोध किया जा रहा है।


जबकि भारतीय जनता पार्टी धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में कूद पड़ी है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह खुलकर समर्थन में आए और हर हाल में समारोह को सफल बनाने की बात कही। बीते दिनों से नौबतपुर भी गए और आयोजकों से बैठकर के कार्यक्रम की सफलता की जानकारी ली। उधर , केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के द्वारा भी इस पूरे मामले में समर्थन दिया और वहां जाकर समर्थन करेंगे और बोले कि उनका विरोध कर रहे हैं उनके 32 दांत टूट जाएंगे ।


जबकि सांसद चिराग पासवान भी बाबा बागेश्वर के समर्थन में उतरे और कहा बिहार सरकार को धर्म के अलावा बिहार सरकार के पास कोई मुद्दा नहीं है। सभी को अपने धर्म के समर्थन में रहने का अधिकार है।


पटना के प्रख्यात शिक्षक गुरु रहमान बाबा धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतरे हैं और कहा कि अपने विद्यार्थियों के साथ वे समारोह में जाएंगे।

वहीं धीरेन्द्र शास्त्री के द्वारा अपने ट्विटर पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के साथ एक तस्वीर पोस्ट किए जाने पर भी ट्विटर पर हंगामा मचा हुआ है जिसमें उन्होंने पंचम कन्या विवाह महोत्सव में शामिल होने का निमंत्रण राष्ट्रपति को देने की बात कही है।