Img 20230511 Wa0004

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह भाजपा में शामिल

दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी की कमान आखिरकर जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने थाने में आरसीपी सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उनका स्वागत किया और पार्टी की सदस्यता दिलाई । इस मौके पर आरसीपी सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जबरदस्त तंज कसे और कहा कि नितीश कुमार पहले भी पीएम थे आज भी पीएम हैं और आगे भी पीएम रहेंगे। पीएम का मतलब पलटी मार होता है।

बता दें कि आरसीपी सिंह नीतीश कुमार के साथ रेल मंत्री के समय से ही रहे हैं। आरसीपी सिंह बिहार के नालंदा जिला के अस्थामा प्रखंड  निवासी हैं। आरसीपी सिंह उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी रहे हैं और बड़े पदों पर रहते हुए नीतीश कुमार के साथ आए और सरकारी पद पर रहते हुए उनके सचिव के रूप में रहे।

फिर अधिकारी पद से त्यागपत्र देकर राजनीति में आने के बाद जदयू का राज्यसभा सांसद बनाए गए। फिर जदयू के कोटे से एनडीए के सरकार में वे केंद्रीय मंत्री भी बने । फिर राजनीति में अनबन को लेकर वे जदयू से अलग हो गए और घूम घूम कर नीतीश कुमार के खिलाफ अभियान भी चलाया। आखिरकार उनके द्वारा भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली गई।