Img 20231107 Wa0008

AI की मदद से रश्मिका मंदाना का बना दिया अश्लील वीडियो, सभी स्तब्ध

न्यूज डेस्क

फिल्म पुष्पा की फिल्म फेम दक्षिण की अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का एक अश्लील वीडियो एआई की मदद से बनाकर उसे वायरल कर दिया गया। हालांकि यह वीडियो फेक था और इस तरह के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की सहायता से बनाए गए वीडियो को डीपफेक वीडियो कहते हैं।

इस वीडियो के सामने आने के बाद दक्षिण भारतीय अभिनेत्री रश्मिका मंदाना भी स्तब्ध रह गई । वहीं सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने भी इस पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए इस पर कानूनी कार्रवाई की मांग की।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद जब इसकी पड़ताल की गई तो भारतीय मूल की ब्रिटिश महिला जरा पटेल के वीडियो में रश्मिका  का चेहरा लगाकर इस वीडियो को वायरल किया गया।

इस अश्लील वीडियो के वायरल होने पर जब इसकी सच्चाई सामने आई तो सभी चौंक गए। दोनों वीडियो में किसी भी प्रकार का अंतर नहीं है। रश्मिका मंडाना ने भी कहा कि शुक्र है कि अभी हमारे परिवार, दोस्त  हमें सपोर्ट कर रहे हैं। परंतु स्कूल, कॉलेज के समय में यह होता तो सोच नहीं सकती हूं कि मैं कैसे इसे हैंडल कर पाती।

दरअसल, इस वीडियो में इतनी बारीकी है कि जरा सा भी गलती पकड़ पाना मुश्किल हो रहा है। डीपफेक वीडियो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से बनाया गया है। जिसमें अंतर कर पाना मुश्किल हो रहा है। अब दुनिया भर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के खतरे के बीच यह मामला भी सामने आ गया है।